बच्चों-बड़ों सबको पसंद आएगा ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, कीमत बस 55 हजार रुपये

बच्चों-बड़ों सबको पसंद आएगा ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, कीमत बस 55 हजार रुपये

  • Latest
  • April 29, 2023
  • No Comment
  • 21

बच्चों-बड़ों सबको पसंद आएगा ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, कीमत बस 55 हजार रुपये

लास्ट-माइल इलेक्ट्रिक मोबिलिटी स्टार्ट-अप युलु (Yulu) ने अपने नए इलेक्ट्रिक स्कूटर Wynn को लॉन्च किया। नया Yulu Wynn 55,555 रुपये की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत पर लॉन्च किया गया है। युलु ने अपने पहले निजी इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर Yulu Wynn के लिए बुकिंग शुरू कर दी है। Yulu Wynn को सिर्फ 999 रुपये पर ऑनलाइन बुक किया जा सकता है, जो फुल रिफंडेबल है। यानी अगर ग्राहक बुकिंग को कैंसिल करना चाहते हैं तो कंपनी पूरा पैसा वापस कर देगी। वाहन की डिलीवरी मई के मध्य से शुरू होगी। कंपनी ने कहा है कि इंट्रोडक्ट्री समय के बाद की इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर की कीमतें 59,999 रुपये हो जाएंगी।

कलर ऑप्शन और फीचर्स

इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर दो रंगों- स्कारलेट रेड और मूनलाइट व्हाइट में उपलब्ध है। Yulu Wynn मोबाइल एप से कनेक्टिविटी, ओटीए अपडेट, रिमोट व्हीकल एक्सेस और बहुत सारे फीचर्स के साथ आएगा। Yulu Wynn सबसे पहले बेंगलुरु में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। जिसके बाद साल के आखिर में अन्य शहरों में भी मिलने लगेगा।

डीएल की जरूरत नहीं

Yulu Wynn की चलाने के लिए आपको ड्राइविंग लाइसेंस की जरूरत नहीं है। 16 वर्ष से ज्यादा उम्र का कोई भी व्यक्ति बिना ड्राइविंग लाइसेंस के Wynn की सवारी कर सकता है। लाइसेंस की जरूरत नहीं होने के बावजूद हेलमेंट पहन कर ही सवारी करनी चाहिए।

एक मिनट में बदल सकते हैं बैटरी

Yulu Wynn स्वैपेबल बैटरी पैक के साथ आएगा जिसे एक मिनट के भीतर बदला जा सकता है। जिससे जीरो टर्नअराउंड समय के साथ एक्सटेंडेड रेंज मिलती है। Yulu और Magna के बीच एक जॉइन्ट वेंचर – Yuma Energy network (युमा एनर्जी नेटवर्क) – कंपनी देश भर में स्वैपिंग स्टेशन स्थापित करेगी। इस बीच, पोर्टेबल चार्जर का इस्तेमाल करके बैटरी को घर पर भी चार्ज किया जा सकता है।

सब्सक्रिप्शन पैक भी उपलब्ध

Yulu Wynn कंपनी के शेयर्ड इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर पर अगला कदम है और इसका मकसद खरीदारों के लिए लास्ट-माइल मोबिलिटी ऑप्शन उपलब्ध कराना है। कंपनी का कहना है कि Wynn में कीलेस एक्सेस और इंस्टेंट फैमिली शेयरिंग समेत कई फीचर्स मिलते हैं। यह कंपनी के मोबिलिटी सब्सक्रिप्शन पैक के जरिए सस्ती होने का भी वादा करता है जो स्वामित्व की अग्रिम लागत को 40 प्रतिशत तक कम कर देता है।

युलु मोबिलिटी सब्सक्रिप्शन पैकेज भी ला रहा है जिसे ग्राहक की जरूरतों के अनुसार चुना जा सकता है। यह ग्राहकों को युमा एनर्जी के 100+ टचपॉइंट्स का उपयोग करते हुए बैटरी-एज-ए-सर्विस विकल्प चुनने की अनुमति देता है, जो इस साल दिसंबर तक 500 तक पहुंच जाएगा।

Related post

पेट की चर्बी घटाने के लिए 10 मिनट करें हलासन

पेट की चर्बी घटाने के लिए 10 मिनट करें…

पेट की चर्बी घटाने के लिए 10 मिनट करें हलासन Yoga for weight loss: योग स्वस्थ रहने का सबसे आसान तरीका…
Rashifal (10 जून 2023) : जानिए आज का राशिफल, कैसा रहेगा आपका आज का दिन

Rashifal (10 जून 2023) : जानिए आज का राशिफल,…

Rashifal (10 जून 2023) : जानिए आज का राशिफल, कैसा रहेगा आपका आज का दिन 10 June 2023 Ka Rashifal: राशिफल…
पन्ना के हीरों को मिला GI टैग

पन्ना के हीरों को मिला GI टैग

पन्ना के हीरों को मिला GI टैग Diamonds got GI tag: मध्य प्रदेश के पन्ना जिले को GI टैग मिला है…