लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटा संघ परिवार, 2024 में 80 के लक्ष्य पर बनेगी रणनीति…

लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटा संघ परिवार, 2024 में 80 के लक्ष्य पर बनेगी रणनीति…

  • Latest
  • March 5, 2023
  • No Comment
  • 18

लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटा संघ परिवार, 2024 में 80 के लक्ष्य पर बनेगी रणनीति…

इससे संबंधित तैयारियों पर काम शुरू करते हुए संघ जमीनी स्तर से फीडबैक लेकर रणनीति तैयार करेगा। इस संबंध में शनिवार को मुख्यमंत्री आवास पर उच्चस्तरीय समन्वय समिति की बैठक हुई।

प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों पर चुनाव जीतने का लक्ष्य हासिल करने के लिए राष्ट्रीय स्वयं संघ ने कमान संभाल ली है। इससे संबंधित तैयारियों पर काम शुरू करते हुए संघ जमीनी स्तर से फीडबैक लेकर रणनीति तैयार करेगा। इस संबंध में शनिवार को मुख्यमंत्री आवास पर उच्चस्तरीय समन्वय समिति की बैठक हुई। इसमें लोकसभा चुनाव के साथ ही नगर निकाय और सहकारिता के चुनाव की तैयारियों पर भी चर्चा हुई।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ और संघ के सरकार्यवाह दत्रात्रेय होसबाले की मौजूदगी में हुई बैठक हुई। इसमें तय किया गया है कि जिस प्रकार से 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने प्रदेश की सर्वाधिक सीटों पर विजय प्राप्त किया था, उसी तरह 2024 में होने वाले चुनाव में भी 80 सीटों को जीतने का लक्ष्य लेकर तैयारी करना चाहिए। बैठक में संघ परिवार के विश्व हिन्दू परिषद, बजरंग दल, दुर्गा वाहिनी, अधिवक्ता परिषद, सहकार भारती, शैक्षिक महासंघ जैसे सभी अनुषांगिक संगठनों से जमीनी फीडबैक जुटाया जाएगा। साथ ही उनसे संघ और भाजपा संगठन के लोगों को बेहतर समन्वय बनाकर काम करना होगा।

बैठक में संघ की ओर सरकार से यह भी अपेक्षा की गई है कि विचार परिवार के सभी संगठनों से मिले फीडबैक के आधार पर कीलकांटे दुरुस्त करने के लिए तत्काल कदम उठाए जाने चाहिए। बैठक में यह भी तय किया गया है कि भाजपा और संघ के पदाधिकारियों के अलावा अनुषांगिक संगठनों में काम करने वाले लोगों को भी मैदान में उतारकर फीडबैक जुटाने का काम अभी से शुरू किया जाना चाहिए, ताकि उसके मुताबिक ही रणनीति तैयार की जा सके। बैठक में विचार परिवार के सगंठनों की भूमिका तय करने को लेकर भी चर्चा हुई।

बैठक में क्षेत्रीय प्रचारक पूर्वी व पश्चिमी क्रमश: अनिल और महेश के अलावा दोनों उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व बृजेश पाठक, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी और प्रदेश महामंत्री संगठन धर्मपाल मौजूद रहे।

 

Related post

IRCTC लाया ये शानदार टूर पैकेज, कम बजट में सैर करे ‘झीलों की नगरी’ उदयपुर..

IRCTC लाया ये शानदार टूर पैकेज, कम बजट में…

IRCTC लाया ये शानदार टूर पैकेज, कम बजट में सैर करे ‘झीलों की नगरी’ उदयपुर.. उदयपुर घूमने के लिए IRCTC के…
Electricity Rates: चुनावी साल में लोगों को लगा झटका ! बिजली रेट में हुई इतने रुपय प्रति यूनिट की बढ़ोतरी, जानें नए रेट..

Electricity Rates: चुनावी साल में लोगों को लगा झटका…

Electricity Rates: चुनावी साल में लोगों को लगा झटका ! बिजली रेट में हुई इतने रुपय प्रति यूनिट की बढ़ोतरी, जानें…
अप्रैल से UPI Transaction होगा महंगा, पेमेंट करने पर लगेगा इतना चार्ज..

अप्रैल से UPI Transaction होगा महंगा, पेमेंट करने पर…

अप्रैल से UPI Transaction होगा महंगा, पेमेंट करने पर लगेगा इतना चार्ज.. बदलते वक्त के साथ ही यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस (Unified…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *